Top SEO Ranking Factors in 2018 New Strategies Update
सभी ranking factors समान रूप से नहीं
बनाए जाते हैं। इस प्रकार, अपने online business के लिए सबसे आवश्यक factors को याद करना आसान
है। यहां सबसे महत्वपूर्ण on-page और off-page SEO ranking factors हैं जो 2018 में आपके business के performance को सकारात्मक रूप
से प्रभावित कर सकते हैं।
Content
2018
में सामग्री पर
चर्चा किए बिना search engine ranking factors की सूची रखना
असंभव है। हालांकि contentt का महत्व अब समाचार नहीं है, हाल के वर्षों
में एक बदलाव आया है - केवल keyword-केंद्रित content से प्रासंगिक है जो प्रासंगिक है उपयोगकर्ता क्वेरी के लिए।
जबकि सूक्ष्म और चालाक कीवर्ड दृष्टिकोण अभी भी समझदार है, Google अब उनकी
प्रासंगिकता के अनुसार content rank करता है। इस प्रकार, संभावित key को atracting करने और बनाए
रखने के लिए व्यापक और प्रासंगिक content प्रदान करना
महत्वपूर्ण है
Backlink
यह एक और SEO ranking factor है जो content के बराबर है।
जबकि backlinks अभी भी SEO ranking का एक महत्वपूर्ण
तत्व है, Google ने अच्छे से बुरे
link को अलग करने की
रणनीति तैयार की है। इस प्रकार, आधिकारिक और विविध domain से केवल link high SEO scores का आनंद ले सकते
हैं। आप एक मजबूत और प्रासंगिक backlink कैसे बनाते हैं? content।.
relevant
content प्रदान करना और निरंतर promoting करना आपके business में अधिकारियों
के हित को आकर्षित करेगा। जब आप अपनी content के साथ इस लक्ष्य
को प्राप्त करते हैं, Google will consider your contents relevant. एक महान backlink तीन आवश्यक बक्से
लगाता है: बैकलिंक्स, विविधता और लिंक प्राधिकरण की अच्छी संख्या।
Mobile-First Indexing
Google’s mobile-indexing दृष्टिकोण हाल के वर्षों
में SEO ranking
update में एक प्रमुख
प्रतिमान बदलाव है - और यह 2018
में बहुत relevant है। इस दृष्टिकोण का अर्थ
है कि Google अब उन website को rank करता है जो mobile versions को प्राथमिकता देते हैं और उन्हें केंद्रित करने वालों पर adapt them to larger screens करते हैं उनकी website का desktop version. अब पहले से कहीं अधिक, यह महत्वपूर्ण है कि आपकी
content mobile responsive और आपकी website पर desktop version के समान है।
mobile-friendly
website बनाने में, पृष्ठ लोडिंग गति पर विचार करना भी महत्वपूर्ण है क्योंकि
यह एक user अनुभव के लिए
महत्वपूर्ण है। जबकि desktop websites का औसत
load-time of
3 seconds या उससे कम होना चाहिए, मोबाइल वेबसाइटों को 2 seconds या उससे कम के
भीतर load होना चाहिए। average online user बहुत picky हो सकता है।
वास्तव में,
आंकड़ों से पता
चला है कि 40%
web users ऐसी website छोड़ते हैं जो load होने में 3 seconds से अधिक समय लेता
है। लंबे समय तक, यह high bounce rate का कारण बन जाएगा, जो आपके प्रतिकूल
प्रभाव डाल सकता है.
तो दोस्तों आपक सब समज में आगया होगा ऐसे ही Article पड़ने के लये मेरे website को subscribe जरूर करे और मेरे
article को share और like करना न भूले "जय हिन्द"
thanks for provide technology
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