Thursday 28 June 2018

Top SEO Ranking Factors in 2018 New Strategies Update in Hindi


Top SEO Ranking Factors in 2018 New Strategies Update

 

 हर साल, search engine ranking factors  में कई several updates और समायोजन किए जाते हैं और इन factors को समझने में असफल होने की संभावना से एक समझदार online business को अलग कर सकते हैं। आप शायद आज digital marketing space  में SEO के महत्व के बारे में जानते हैं। फिर भी आप उसमें बड़ी क्षमता का लाभ कैसे उठा सकते हैं? लगातार परिणाम प्रदान करने के लिए आप आवश्यक ranking factors को कैसे निर्धारित कर सकते हैं?
सभी ranking factors  समान रूप से नहीं बनाए जाते हैं। इस प्रकार, अपने online business के लिए सबसे आवश्यक factors को याद करना आसान है। यहां सबसे महत्वपूर्ण on-page और off-page SEO ranking factors हैं जो 2018 में आपके business के performance को सकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकते हैं।
 
Top SEO Ranking Factors in 2018
Top SEO Ranking Factors in 2018

Content

2018 में सामग्री पर चर्चा किए बिना search engine ranking factors की सूची रखना असंभव है। हालांकि contentt का महत्व अब समाचार नहीं है, हाल के वर्षों में एक बदलाव आया है - केवल keyword-केंद्रित content से प्रासंगिक है जो प्रासंगिक है उपयोगकर्ता क्वेरी के लिए। जबकि सूक्ष्म और चालाक कीवर्ड दृष्टिकोण अभी भी समझदार है, Google अब उनकी प्रासंगिकता के अनुसार content rank करता है। इस प्रकार, संभावित key को atracting करने और बनाए रखने के लिए व्यापक और प्रासंगिक content प्रदान करना महत्वपूर्ण है

Backlink

यह एक और SEO ranking factor है जो content के बराबर है। जबकि backlinks अभी भी SEO ranking का एक महत्वपूर्ण तत्व है, Google ने अच्छे से बुरे link को अलग करने की रणनीति तैयार की है। इस प्रकार, आधिकारिक और विविध domain से केवल link  high SEO scores का आनंद ले सकते हैं। आप एक मजबूत और प्रासंगिक backlink कैसे बनाते हैं? content.
relevant content प्रदान करना और निरंतर promoting करना आपके business में अधिकारियों के हित को आकर्षित करेगा। जब आप अपनी content के साथ इस लक्ष्य को प्राप्त करते हैं, Google will consider your contents relevant. एक महान backlink तीन आवश्यक बक्से लगाता है: बैकलिंक्स, विविधता और लिंक प्राधिकरण की अच्छी संख्या।

Mobile-First Indexing

Google’s mobile-indexing  दृष्टिकोण हाल के वर्षों में SEO ranking update में एक प्रमुख प्रतिमान बदलाव है - और यह 2018 में बहुत relevant है। इस दृष्टिकोण का अर्थ है कि Google अब उन website को rank करता है जो mobile versions  को प्राथमिकता देते हैं और उन्हें केंद्रित करने वालों पर adapt them to larger screens करते हैं उनकी website का desktop version. अब पहले से कहीं अधिक, यह महत्वपूर्ण है कि आपकी content mobile responsive और आपकी website पर desktop version के समान है।
mobile-friendly website बनाने में, पृष्ठ लोडिंग गति पर विचार करना भी महत्वपूर्ण है क्योंकि यह एक user अनुभव के लिए महत्वपूर्ण है। जबकि desktop websites का औसत  load-time of 3 seconds या उससे कम होना चाहिए, मोबाइल वेबसाइटों को 2 seconds या उससे कम के भीतर load होना चाहिए।  average online user बहुत picky हो सकता है। वास्तव में, आंकड़ों से पता चला है कि 40% web users ऐसी website छोड़ते हैं जो load होने में 3 seconds से अधिक समय लेता है। लंबे समय तक, यह high bounce rate का कारण बन जाएगा, जो आपके प्रतिकूल प्रभाव डाल सकता है.

तो दोस्तों आपक सब समज में आगया  होगा ऐसे ही Article पड़ने के लये मेरे website को subscribe जरूर करे और मेरे article को  share और like करना न भूले "जय हिन्द" 

1 comment: